अधिकारी समय पर निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करेंः महेन्द्र सिंह ठाकुर

सिंचाई मंत्री ने शिमला जोन के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

देवलोक न्यूज.शिमला

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्यों को समय पर प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। वे यहां विभाग के शिमला जोन के अधिकारियों के साथ विभिन्न योजनाओं की समीक्षा हेतु आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति में यदि उन्हें किसी प्रकार की मुश्किल हो तो वे उसकी सूचना उन्हें दें ताकि उन पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि विभागीय कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए ।

सिंचाई मंत्री ने अधिकारियों के साथ विभाग की आगामी परियोजनाओं के सम्बन्ध में भी विस्तृत चर्चा की तथा प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अन्तर्गत 111 लघु सिंचाई योजनाओं की प्रगति की जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जोन के अधिकारियों के साथ 9 अगस्त को तथा धर्मशाला जोन के अधिकारियों के साथ 16 और 17अगस्त को बैठक की जाएगी और उनके क्षेत्र में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की जानकारी के अतिरिक्त प्रगति की समीक्षा भी की जाएगी।

उन्होंने अधिकारियों से 19 अगस्त से आरम्भ हो रहे  विधानसभा सत्र को ध्यान में रखते हुए विभागीय योजनाओं की प्रगति की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने को कहा ताकि विधायकों को प्राथमिकता के आधार पर उनके क्षेत्र में चल रही योजनाओं की जानकारी उन्हें उपलब्ध करवाई जा सके।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों के लिए निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए उन पर तेजी से कार्य किया जाना चाहिए ताकि प्रदेश में लोगो की पानी एवं सिंचाई सम्बन्धी समस्याओं का उचित समाधान किया जा सके।

बैठक में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख अभियन्ता, शिमला जोन के मुख्य अभियन्ता के अतिरिक्त सभी अधीक्षण एवं अधिशाषी अभियन्ता एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

two × 1 =