डेरा बाबा रुद्रानंद की गणपति बप्पा मोरया की प्रस्तुति से गूंज उठा गंज बाजार

गंज बाजार में श्री गणपति सेवा मंडल करवा रहा है यह आयोजन 

12 सितंबर को मूर्ति का विसर्जन माईपुल में 

जया शर्मा.देवलोक न्यूज.शिमला

 

डेरा बाबा रुद्रानंद सेवक मंडल शिमला की ओर से मंगलवार को गणपति दरबार गंज बाजार शिमला में संकीर्तन का आयोजन किया गया। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर डेरा बाबा रुद्रानंद सेवक मंडल शिमला ने पहले आदि गणेश मनाया करो की भजन की प्रस्तुति से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद अन्य भजनों सहित गणपति बप्पा मोरया की प्रस्तुतियों से पंडाल गूंज उठा। इस दौरान सैंकडों श्रद्धालुओं ने भजनों का खूब आनंद लिया। डेरा बाबा रुद्रा नंद सेवक मंडल के महासचिव अरविंद शर्मा  ने अपने भजनों की मनमोहक प्रस्तुतियां से दर्शकों को भाव भिवोर किया। इस दौरान मंडल के पदाधिकारी अनिल शर्मा सहित अन्य ने भी बाबा रुद्रानंद के भजनों की प्रस्तुतियां दी।

इस दौरान डेरा बाबा रुद्रानंद सेवक मंडल शिमला की ओर से गंज बाजार में भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सैंकडों श्रद्धालुओं ने भंडारे का आनंद लिया। वहीं शाम को भी भंडारे का आयोजन किया गया।

डेरा बाबा रुद्रानंद सेवक मंडल की ओर से अरविंद शर्मा, बिंद्र शर्मा,  विनोद सामा, सुनील शर्मा, योगराज,राजकुमार मनन,यशपाल, दिनेश लटठ,  राकेश, मनोरमा,अंजु, नीना,पवना,कंचन गौतम,बंदना, प्रीति, सुषमा, रेखा लटठ, नीना, उषा, शशि, सहित अन्य ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

शिमला मंडल के महासचिव अरविंद शर्मा ने बताया कि इससे पहले डेरा बाबा रुद्रानंद सेवक मंडल शिमला ने गणपति दरबार मिडिल बाजार शिमला में आठ सितंबर रविवार को भजनों की प्रस्तुतियां दी और गणपति बप्पा का गुणगान किया। जिसमें डेरा बाबा रुद्रानंद सेवक मंडल शिमला के सभी पदाधिकारियों ने भाग लिया।

गौरतलब है कि नौवां गणपति महोत्सव अनाज मंडल शिमला में पिछले 2 सितंबर से 12 सितंबर तक धूमधाम से मनाया जा रहा हैं। इस दौरान प्रतिदिन भजन मंडल दोपहर से शाम तक भजनों की प्रस्तुतियां देती हैं। वहीं 11 सितंबर को श्री कृष्ण प्रेम संकीर्तन मंडल टूटू शिमला की ओर से दी जाएंगी।

12 सितंबर को होगा गणपति की मूर्ति का विसर्जन

इस मौके पर गणपति बप्पा की मूर्ति का विसर्जन 12 सितंबर को माई पुल में किया जाएगा। इस मौके पर शिमला श्रद्धालुओं बसें पब्लिक डिमांड माई पुल के लिए जाएंगी। गणपति मंडल के आयोजकों की ओर से इस कार्यक्रम में जो भी जाना चाहता हैं वह 11 सितंबर तक संपर्क कर सकता हैं। ताकि उसी संख्या के हिसाब से बसों का  इतंजाम किया जाएगा। गंज बाजार शिमला में गणपति के पंडाल में प्रतिदिन सैंकडों की तादाद में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

वहीं गंज बाजार शिमला में  गणपति जी के पंडाल को आकर्षक ढंग से सजाया गया। गुब्बारों सहित रंग बिरंगी लाईटस से पंडाल की सजावट की गई हैं। जो सभी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं।  वहीं पंडिल उमेश नौटियाल विशेष पूजा अर्चना करवा रहे हैं। सभी लोगों को प्रसाद का वितरण किया जा रहा हैं। श्री गणपति सेवा मंडल के प्रधान आनंद कुमार सूद ने सभी लोगों से इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लेने का आग्रह किया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

eleven − 10 =