बाग गांव में घर के तीसरी मंजिल में भड़की आग,15 लाख का नुकसान

जया शर्मा.देवलोक न्यूज.शिमला

राजधानी शिमला के लगभग 35 किलोमीटर दूर बीती रात ललित कुमार गांव  बाग ,रियोग तहसील सुन्नी के मकान में अचानक तीसरी मंजिल आग भड़क गई। जिससे दो कमरे, घरेलू सामान, रजाई, गद्दे, अलमारियां, सीलिंग छत ,छत पर लगाया सोलर आदि जलकर राख हो गए। अग्निशमन विभाग को आग लगने की सुचना लगभग सात बजकर 40 मिनट पर मिली। सुन्नी से घटनास्थल की दूरी लगभग 16 किलोमीटर है इसलिए घटना स्थल पर सुन्नी से एक अग्निशमन का क्रयू  रवाना हुआ।

इसके साथ ही छोटा शिमला से भी वाटर टैंडर भी घटनास्थल के लिए भेजा गया। मौके पर सुन्नी से जैसे ही क्रयू पहुंचा तो उसने स्थानीय गांव के लोगों की मदद से  आग पर काबू पाया । इसके साथ छोटा शिमला से घटनास्थल की ओर से वाटर टैंडर को आधे रास्ते से वापिस लौटा दिया गया।  यह मकान सड़क से काफी दूर होने के कारण सुन्नी अग्निशमन विभाग को आग पर काबू पाने में कड़ी मशसक्त भ्री करनी पड़ी। हालांकि अग्निशमन विभाग ने इसके साथ ही लगते अमरदास और सूरतराम के घरों को भी सुरक्षित बचा लिया गया।  अग्निशमन विभाग के अनुसार तीसरी मंजिल जलकर राख हो गई। जबकि इसी मकान की दो मंजिलों को जलने से सुरक्षित बचा लिया गया।

 डिविजनल फायर ऑफिसर डीसी शर्मा ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही सुन्नी और छोटा शिमला से वाटर टैंडर भेजे गए थे। लेकिन सुन्नी का क्रयू नजदीक होने के कारण पहले पहुंच गया था। आगजनी से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, आग लगने के कारण लगभग 15 लाख रुपये की संपति का नुकसान हुआ है।जबकि बचाई गई संपत्ति लगभग 70 लाख रुपए हैं। इस घर के साथ लगते आस पास के मकानों को सुरक्षित बचाया गया।

वहीं तहसीलदार सुन्नी ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को फौरी राहत के तौर पर बीस हज़ार रूपये की राशि नकद दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

four × 1 =