मुख्यमंत्री ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की

शिमला में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में वरिष्ठ नेताओं ने वरिष्ठ नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किए

देवलोक न्यूज.शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली बहुत जानकार कानूनविद, दूरदर्शी राजनेता, अनुभवी सांसद, योग्य प्रशासक और एक महान व्यक्तित्व के इंसान थे। वह बुधवार को यहां अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ऐतिहासिक गेयटी थियेटर में आयोजित ‘श्रदांजलि’ समारोह के दौरान संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री जेटली ने केंद्र सरकार में वित्त मंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान देश के लोगों के हित में अनेक एतिहासिक एवं साहसिक निर्णय लिए जिनमें आधार कार्ड का अन्य सेवाओं के लिए विस्तार, लक्षित उपयोगकर्ताओं तक सब्सिडी को तर्कसंगत बनाना, माल और सेवा कर (जीएसटी) पर सहमति बनाना, विमुद्रीकरण, 32.43 बिलियन बैंक पुनःपूंजीकरण योजना आदि शामिल हैं। देश को एकीकृत कर व्यवस्था के अंतर्गत लाने के लिए वह भारत में सबसे महत्वपूर्ण टैक्स सुधार लेकर आए।
जय राम ठाकुर ने कहा कि अरुण जेटली भारतीय जनता पार्टी के एक वफादार कार्यकर्ता थे जिन्होंने कई महत्वपूर्ण पदों पर रहकर पार्टी की सेवा की। श्री जेटली एकमात्र ऐसे मंत्री थे, जिन्हें पहले मोदी मंत्रिमंडल में वित्त और रक्षा जैसे महत्वपूर्ण विभाग दिए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान कई सुधारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक एक राजनेता के रूप में, अरुण जेटली एक प्रभावशाली वक्ता थे और कई वर्षों तक राज्यसभा में भाजपा के प्रमुख वक्ता के रूप में कार्य किया। श्री जेटली एक दरियादिल इंसान और एक महान आत्मा थे जो गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने के लिए सदैव तैयार रहते थे।

उन्होंने कहा कि श्री जेटली का अक्सर हिमाचल प्रदेश में आना होता था, चाहे वह भाजपा के वरिष्ठ नेता के रूप में हो या देश के प्रमुख वकील के रूप में। उन्हें राज्य की विकासात्मक आकांक्षाओं और जरूरतों के प्रति सहानुभूति थी। श्री जेटली अपनी अवधारणा और दृष्टिकोण को लेकर स्पष्ट थे और उनके अच्छे व्यवहार के कारण उन्होंने समाज के विभिन्न वर्गाें में लोकप्रियता हासिल की।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने श्री जेटली के साथ बिताए कुछ व्यक्तिगत अनुभवों को भी साझा किया।
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इस अवसर पर कहा कि श्री जेटली एक बहु-प्रतिभाशाली व्यक्तित्व के मालिक थे, जिन्होंने विभिन्न पदों को संभालते हुए राष्ट्र के प्रति अपार योगदान दिया। उन्होंने भी श्री जेटली के साथ कुछ पुरानी यादों को साझा किया।
आरएसएस के संघ संचालक डाॅ. वीर सिंह रांगड़ा ने कहा कि राष्ट्र के विकास के लिए अरुण जेटली के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने श्री जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह एक कुशल राजनीतिज्ञ, प्रसिद्ध वकील, एक विचारक और अच्छे स्वभाव के व्यक्ति थे।
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौड़ ने श्री जेटली को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अरुण जेटली न केवल एक महान नेता थे बल्कि एक प्रख्यात अधिवक्ता और संचालक भी थे।
प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्यों, सांसदों, विधायकों, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ. नागेश ठाकुर, महाधिवक्ता अशोक शर्मा और कई अन्य भाजपा नेताओं ने भी इस अवसर पर अरुण जेटली को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

5 × four =