विदेश दौरे से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लौटे शिमला

देवलोक न्यूज. शिमला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर विदेश दौरे से वापिस लौट आए हैं। सोमवार को वह शिमला पहुंचे। सोमवार को सुबह वह दिल्ली पहुंचे। वहां से अपनी धर्मपत्नी डॉ. साधना ठाकुर के साथ हेलीकॉप्टर में शिमला पहुंचे। गौरतलव है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पिछले नौ जून काे विदेश दौरे पर गए थे।

मुख्यमंत्री ने जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से होते हुए नीदरलैंड की राजधानी में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए स्टेज शो किया।वहीं रोड शो में राज्य सरकार को जर्मनी और नीदरलैंड के उद्यमियों और व्यापारिक समुदाय से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और उन्होंने राज्य में कृषि, बागवानी, खाद्य और फल प्रसंस्करण, पर्यटन और जल विद्युत आदि क्षेत्रों में निवेश करने में गहरी रुचि दिखाई है।

विदेश दौरे से लौटने के बाद सीएम का अनाडेल में वेलकम

मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों देशों के उद्यमियों ने राज्य में निवेश के लिए गहरी रुचि दिखाई हैं। उन्होंने कहा कि अन्य राष्ट्रों के उद्योग प्रतिनिधियों को भी धर्मशाला में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टरज मीट का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश यात्रा पर जाने से पूर्व उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें 7 और 8 नवंबरको धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टरज मीट के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने आशा जताई कि दोनों देशों में राज्य सरकार द्वारा आयोजित रोड शो राज्य में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सहायक सिद्ध होगा।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य में अंतर्राष्ट्रीय कौशल विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए तक्षिंडा फाउंडेशन के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। कांगड़ा जिले में गोल्फ रिजॉर्ट की स्थापना के लिए सीएम कॉर्प्स के साथ भी समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर किया।

भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी मुख्यमंत्री के साथ

मुख्यमंत्री का अनाडेल पहुंचने पर स्वागत किया

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री का अनाडेल पहुंचने पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती, मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा, शिमला नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट, हिमफेड के अध्यक्ष गणेश दत्त,सक्षम गुडिया बोर्ड की चेयरपर्सन रुपा शर्मा, शिमला नगर निगम के पार्षद और अन्य लोगों द्वारा स्वागत किया गया। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

8 + thirteen =