शिक्षा विभाग ने किए स्कूल स्थापित करने के लिए दो समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

देवलोक न्यूज .शिमला
इस वर्ष नवम्बर माह में आयोजित की जाने वाली ग्लोबल इंवेस्टर मीट के अंतर्गत शिक्षा विभाग ने आज यहां दो समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए। यह समझौता ज्ञापन शिक्षा विभाग ने कांगड़ा की के.सी.एस. ऐजुकेशन सोसायटी और हमीरपुर की हिम अकादमी के साथ शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज की उपस्थिति में हस्ताक्षरित किए, जिसके अंतर्गत कांगड़ा और हमीरपुर जिलों में स्कूल स्थापित किए जाएंगे।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में श्रेष्ठ शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है और इसी कड़ी में राज्य में नए शैक्षणिक संस्थान खोले एवं स्तरोन्नत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि के.सी.एस. ऐजुकेशन सोसायटी कांगड़ा जिला के लदरौर में 15 करोड़ रुपये का निवेश कर स्कूल की स्थापना करेगी जबकि हिम अकादमी हमीरपुर 50 करोड़ रुपये का निवेश कर रक्कड़ में स्कूल की स्थापना करेगी।
उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में लगभग 500 करोड़ रुपये के कुल निवेश के आठ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए गए हैं। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि और भी कई अन्य शैक्षणिक संस्थानों ने राज्य के ग्रामीण एवं दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए निवेश करने में रुचि व्यक्त की है।
प्रधान सचिव (शिक्षा) के.के. पंत, निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा, संयुक्त निदेशक (महाविद्यालय) डॉ. प्रमोद चौहान, के.सी.एस ऐजुकेशन सोसायटी कांगड़ा और हिम अकादमी हमीरपुर के प्रतिनिधि तथा शिक्षा विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

3 × two =