शिविर में 60 से अधिक मीडिया कर्मियों का नाड़ी परीक्षण किया

मीडिया कर्मियों के लिए नाड़ी परीक्षण शिविर आयोजित
जया शर्मा.देवलोक न्यूज .शिमला
 आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में मीडिया कर्मी भी अपने स्वास्थ्य की देखभाल के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाते हैं इसी को देखते हुए आर्ट ऑफ़ लिविंग संस्था द्वारा सोमवार को मीडिया कर्मियों के लिए प्रेस क्लब शिमला के परिसर में नाड़ी परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। शिविर में 60 से अधिक मीडिया कर्मियों का नाड़ी परीक्षण किया गया। बैंगलोर आश्रम से विशेष प्रशिक्षित नाड़ी विशेषज्ञ डॉक्टर शिवानी नेगी ने नाड़ी परिक्षण के साथ मीडिया कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच की।
उन्होंने मीडिया कर्मियों को शरीर में वात, पित्त और कफ के असंतुलन को संतुलित रखने के लिए खान-पान की सलाह दी। शिविर में विभिन्न बीमारियों से बचाव के लिए आयुर्वेदिक दवाएं भी दी गईं।
संस्था के मीडिया प्रभारी तृप्ता शर्मा ने बताया कि नाड़ी परीक्षा द्वारा किसी भी व्यक्ति के शारीरिक मानसिक रोगों की स्थिति को जाना जा सकता है जिसमें ह्रदय रोग, ब्लड प्रेशर, शुगर,थायरायड, मोटापा, एसिडिटी, कब्ज,चर्म रोग, दमा, जोड़ो का दर्द, पथरी, गुप्त रोग, माइग्रेन, डिप्रेशन इत्यादि कई बीमारियां आती है। इन सब बीमारियों का आयुर्वेदिक पद्धति द्वारा उपचार सम्भव है।
प्रेस क्लब शिमला के प्रधान अनिल भारद्वाज (हेडली) ने बताया कि क्लब द्वारा समय-समय पर मीडिया कर्मियों के लिए कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। इस कड़ी में आर्ट ऑफ लिविंग के सौजन्य से यह नाड़ी परीक्षण  शिविर लगाया गया।
यह रहे मौजूद
इस अवसर पर प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष पराक्रम चन्द, महासचिव देवेंद्र वर्मा, संयुक्त सचिव भवानी नेगी, कोषाध्यक्ष उज्ज्वल शर्मा, गवर्निंग परिषद सदस्य करुणा कंवर व जुगल चौधरी, आर्ट ऑफ लिविंग शिमला के आयुर्वेद समन्वयक यामिनी शर्मा और मदन शर्मा भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

seven − four =