स्वर्ण पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबधंन मनाया

 

 

 

 

 

 लघुनाटिका का मंचन कर देशभक्तों को याद किया

 

जया शर्मा. देवलोक न्यूज.शिमला

स्वर्ण पब्लिक स्कूल में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस का पर्व धुमधाम से मनाया गया। इस मौके पर प्रातकाल विद्यालय के प्रांगण में स्कूल की प्रिसिंपल सीमा मेहता ने तिरंगा फहराया। इसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर पहली कक्षा के बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस की कविताएं सुनाई। एकता हर्ष,मयंक, वैष्णवी ने स्वतंत्रता सेनानियों पर लघुनाटिका की शानदार प्रस्तुतियां दी। वहीं कृष्णांश ने भक्तसिंह, एकता ने रानी झांसी, सारिका,मनन,संस्कृति रितिका,पार्थ, लक्ष्य ने चंद्रशेखर  आजाद, हजरत बेगम,चंद्रशेखर आजाद, हजरत बेगम,भक्तसिंह और चाचा नेहरु का किरदार निभाया।

तेरी है जमीन समूह गान चौथी कक्षा के बच्चोंं ने प्रस्तुति दी। वहीं छठी कक्षा ने रक्षा बधंन और दानिश, नितिन, आदित्य, ईशान, अभिषेक, अर्पित, अभिराणा न स्वर्ग से सुंदर देश हमारा समुहगान की प्रस्तुति दी। लवप्रीत, मयंक, सांगरा ने देशभक्ति गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी। सृष्टि,पूर्णिमा, वंशिका, काव्या, पायल, महक ने देश रंगीला, पर नृत्य पर सभी को झूमने पर मजबूर किया। डेनिम, हरप्रीत,डिंपल ने स्वतंत्रता दिवस के बारे में प्रस्तुति दी।

विद्यालय परिसर में राखी मेकिंग प्रतियोगिता और राष्ट्रीय चिन्ह प्रतियोगिता करवाई गई।  इस प्रतियोगिता में ईशा ने प्रथम स्थान हासिल किया। कार्यक्रम के अंत में सभी विद्यार्थियों ने आपस में राखियां बांधी और मिठाइयां बांटी। स्कूल की प्रिसिंपल सीमा मेहता ने सभी को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की बधाई दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

three × four =