हिमाचल से शुरु होगी कांग्रेस में मेजर सर्जरी

देवलोक ब्यूरो 

कांग्रेस की हिमाचल में हार होने के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने बहुत बड़ा बदलाव करने के संकेत दिए है। शिमला में मंगलवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि चारों संसदीय क्षेत्रों से कांग्रेस के प्रत्याशियों ने उन्हें हार के कारणों की अपनी रिपोर्ट लिखित में दे दी हैं। अब इस रिपोर्ट को आलाकमान को सौंपेगी। उसी आधार पर ही आलाकमान द्वारा ही अगला निर्णय लिया जाएगा।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में पार्टी की अपेक्षाओं के अनुरूप नतीज़े नहीं आए है। रजनी पाटिल ने कहा कि कांग्रेस विचारधारा की लड़ाई लड़ती रहेगी। कांग्रेस के सभी विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठकें कर उनसे हार के कारणों पर विचार लिए है। उनपर एक रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान को सौंपी जाएगी। इससे पहले भी इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी के वक़्त कांग्रेस इस तरह के हालातों का सामना कर चुकी है। कांग्रेस इससे उभर कर बाहर निकलेगी। पत्रकारों के पूछे गए सारे सवालों को वह टाल गई।

इस मौके पर उन्होंने माना कि कांग्रेस बूथ लेवल पर काम नहीं कर पाई इसलिए पार्टी हारी हैं।रजनी पाटिल ने कहा कि हिमाचल कांग्रेस में मेजर सर्जरी की जाएगी। वहीं खर्चे को लेकर पूछे गए सवाल को रजनी पाटिल टाल गई। पाटिल ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी राहुल गांधी ने ली है। हिमाचल में भी सब बड़े नेताओं ने हार की जिम्मेदारी ली है और आलाकमान को इसके बारे में बता दिया है। देश भर में कांग्रेस हार पर मंथन कर रही है। रजनी पाटिल ने हार को लेकर पूछे पत्रकारों के सभी सवालों कोटाल दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

4 + twenty =