कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मंडल अध्यक्ष करें सहयोग

देवलोक न्यूज.शिमला
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने  वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से  माध्यम से प्रदेश भाजपा के सभी मंडल अध्यक्षों और जिला अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए उनका आह्वान किया प्रदेश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में वे सरकार को भरपूर सहयोग प्रदान करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को देश के विभिन्न भागों से वापस अपने घर आने वाले लोगों पर नजर रखनी चाहिए, ताकि वे सभी क्वारन्टीन अवधि पूरा करने तक स्थानीय लोगों के संपर्क में न आएं और सख्ती से होम क्वारन्टीन के नियमों का पालन करें। इसके लिए राज्य सरकार ने ‘निगाह’ कार्यक्रम भी आरम्भ किया है और पार्टी कार्यकर्ता अन्य राज्यों से वापस आने वाले लोगों के घरों की पहचान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को अपने क्षेत्रों के पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करना चाहिए ताकि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को क्वारन्टीन में रखने के लिए उचित प्रबन्ध किए जा सकें। वे यह भी सुनिश्चित करें कि उनके संबंधित क्षेत्रों में लोग सामाजिक दूरी बनाए रखें और फेस कवर का उपयोग करें। इसके अलावा, वे लोगों को आरोग्य सेतु ऐप्प डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें और जागरूकता फैलाएं कि इस महामारी से ग्रस्त होना किसी प्रकार की सामाजिक बुराई नहीं बल्कि एक वायरल संक्रमण है और हमें बीमारी से लड़ना चाहिए, न कि बीमार व्यक्ति से।
जय राम ठाकुर ने कहा कि पदाधिकारी होम क्वारन्टीन में रह रहे वाले लोगों को घर में सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। यदि उन्हें लगता है कि बाहर से लौटने वाले लोगों के लिए घरों में पृथक् रखने की पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं तो इसे संबंधित जिला प्रशासन के ध्यान में लाएं, ताकि उन्हें सामुदायिक आवास केंद्र जैसे पंचायत भवन, महिला मण्डल भवन और युवक मण्डल भवन में रखा जा सके। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित बनाने के लिए भी कहा कि उनके क्षेत्र में कोई भी विशेषकर प्रवासी मजदूर भोजन के बिना न रहे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को जरूरतमंदों को पर्याप्त फेस मास्क और फेस कवर उपलब्ध करवाने चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के सामाजिक समारोहों और भीड़ से भी बचना चाहिए।
जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के जरूरतमंद लोगांे को 1,10, 243 मोदी राशन किट और 21,17,409 मास्क भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपलब्ध करवाए हैं। इसके अलावा 4,89,302 खाने के पैकेट भी गरीब लोगोें को वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्टेट कोविड-19 फंड में 8,20,54,000 रुपये और पीएम केयर फंड में 1,89,67,000 रुपये का योगदान भी दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य में महामारी को फैलने से रोकने के लिए प्रभावी उपाय किए हैं, जिनकी सराहना प्रधानमंत्री भी कर चुके है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने इस मौके पर कहा कि भाजपा ने प्रदेश में 864 वीडियो कांफ्रेंसिंग का आयोजन किया है, जिनमें 25 हजार से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।
इसके उपरांत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा उपलब्ध कराए गए 2.50 लाख मास्क मुख्यमंत्री को सौंपे।
मुख्यमंत्री के ओएसडी शिशु धर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

six + 15 =