नवबहार में बनेगा दो मंजिला भवन,पुस्तकालय की मिलेगी सुविधा

देवलोक न्यूज .शिमला

समग्र शिक्षा अभियान के तहत 67 लाख रुपये की लागत से स्कूल भवन का निर्माण किया जाएगा, जिसमें मुख्याध्यापक के कमरे के साथ-साथ स्टाफ रूम, पुस्तकालय तथा कक्षाओं के कमरे निर्मित किए जाएंगे। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बुधवार को  राजकीय उच्च पाठशाला नवबहार स्कूल के भवन के शिलान्यास के उपरांत अपने संबोधन में यह विचार व्यक्त किए।
उन्होंने बताया कि इस दो मंजिलें भवन का निर्माण बीएसएनएल के द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल के अधिकारियों को इस कार्य को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए। यह शिमला के साथ लगते क्षेत्रों का स्कूल है, जिससे निश्चित तौर पर शनान मल्याणा के नगर निगम में आए क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने में सुगमता होगी।

नवबहार स्कूल में शिलान्यास करते शिक्षामंत्री

उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा के संबंध में किए जा रहे सार्वजनिक महत्व के कार्य में सभी से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि आरम्भिक शिक्षा से लेकर उच्च स्तर तक गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा कारगर कदम उठाए गए है। इस संबंध में विभिन्न नवीन योजनाएं व कार्यक्रम आरम्भ किए जा रहे हैं। शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रदेश में अधोसंरचना तथा अन्य साधनों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

नीम का पौधा रोपित करते शिक्षामंत्री

कार्यक्रम के दौरान मंत्री द्वारा विद्यालय परिसर में नीम का पौधा रोपित किया गया तथा अन्य उपस्थित लोगों ने भी पौधे रोपित किए।इस अवसर परशिमला नगर निगम महापौर सत्या कौंडल, उप-महापौर शैलेन्द्र चौहान, पार्षद एवं पूर्व उप-महापौर राकेश शर्मा, पार्षद राजेन्द्र चैहान, मीरा शर्मा, सक्षम गुड़िया बोर्ड के उपाध्यक्ष रूपा शर्मा तथा कुसुम्पटी मण्डलाध्यक्ष जितेन्द्र भोटका भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

2 + fifteen =