नोवल वेल्फेयर एंड चैरिटेबल सोसायटी का निशुल्क भोजन सेवा का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर स्वच्छता अभियान
देवलोक न्यूज.शिमला
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंगलवार को यहां शिमला के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 69वें जन्मदिवस के अवसर पर स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। उन्होंने इस अवसर पर अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों को फल व मिठाइयां भी बांटी।
जय राम ठाकुर ने कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में एक कुशल नेतृत्व प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि यह उनके नेतृत्व में ही संभव हुआ है कि भारत आज विश्व में एक मजबूत और सशक्त देश बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष नरेन्द्र मोदी का जन्म दिवस ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाया जा रहा है, जिसमें गरीब व जरूरतमंद वर्गों की सेवा के प्रति कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल के दौरान समाज के कमजोर, जरूरतमंद और पिछडे़ वर्गों के कल्याण के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं आरम्भ की गई हैं ताकि वे समाज में सम्मानजनक जीवनयापन कर सकें। उन्होंने कहा कि देश के लोग यह महसूस कर रहे है कि भारत अब सुरक्षित हाथों में है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने देश हित में साहसिक व ऐतिहासिक निर्णय लेकर देश की विश्व में अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी को प्रदेश के लोगों के प्रति विशेष प्रेम और लगाव है वे प्रदेश के पिछडे़ क्षेत्रों और जरूरतों से भलीभांति परिचित हैं। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश को केन्द्र सरकार से उदार वित्तीय सहायता प्राप्त हुई है, जिससे प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है।
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को जन्म दिन पर खुशहाल और समृद्ध जीवन की बधाई देते हुए कहा कि यह देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह इस स्वच्छता अभियान से जुडे और इसे सफल बनाए। स्वच्छता से विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकता है। इसके पश्चात, मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता युवा मोर्चा शिमला मण्डल द्वारा रिज पर आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया।
जय राम ठाकुर ने दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में नोवल वेल्फेयर एण्ड चैरिटेबल सोसायटी शिमला द्वारा चलाई जाने वाली निःशुल्क भोजन सेवा का भी शुभारम्भ किया। अब यह सेवा प्रतिदिन चलेगी। जिसमें दीन दयाल अस्पताल आने वाले सभी मरीजों और उनके तीमारदारों को दोपहर का भोजन संस्था की ओर से निशुल्क मिलेगा। इस मौके पर संस्था की चीफ पैटर्न मधु सूद, गुरमीत सिंह, गौरव सूद सहित अन्य भी मौजूद रहे।
दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. लोकेन्द्र शर्मा ने मुख्यमंत्री से अस्पताल के लिए और अधिक सुविधाएं प्रदान करने का आग्रह किया।
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्धाज, हिमफेड के उपाध्यक्ष गणेश दत्त, नगर निगम शिमला की महापौर कुसुम सदरेट, उप-महापौर राकेश शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. जितेन्द्र चौहान भी अन्य सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

13 + twelve =