स्कूली बच्चे धरने पर बैठने को मजबूर, दो जगह चक्काजाम

बसों की कमी को पूरा करने के लिए आनी में दो जगह चक्काजाम

पुननखड्ड में स्कूली बच्चों ने तो आनी बस स्टैंड में सीपीआईएम ने किया प्रदर्शन

दस जुलाई तक बसों का इंतजाम न होने पर सीपीआईएम ने दी उग्र आंदोलन की धमकी

हरिकृष्ण शर्मा. देवलोक ब्यूरो. आनी 

 
बंजार सड़क हादसे के बाद बसों में ओवरलोडिंग को लेकर प्रशासन व सरकार द्वारा की जा रही सख्ती के बाद आनी में हालात सामान्य नजर नहीं आ रहे हैं। कई लोगों को ओवरलोडिंग के चलते बसों में नहीं बिठाया जा रहा है वहीं प्रशासन द्वारा कोई अन्य इंतजाम न होने के चलते स्कूली बच्चों का स्कूल पहुंचना भी मुश्किल भरा हो गया है । जिसका आलम यह हो गया है कि स्कूली बच्चे धरने पर बैठने को मजबूर हो गए हैं।

वीरवार को च्वाई-अमरबाग सड़क के बीच पुननखड्ड के पास स्कूली बच्चों को बस में ओवरलोडिंग के चलते सीटें नहीं मिल पाई तो गुस्साए बच्चों ने यहां सड़क पर बैठकर ही कई घंटो चक्काजाम किए रखा जबकि बच्चों की मांग है कि उन्हें स्कूल जाना है उनको सरकार स्कूल जाने का कोई प्रबंध करे।

वहीं दूसरी ओर सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं ने एचआरटीसी के आनी बस सबडिपो के बाहर प्रदर्शन किया जब सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं की कोई सुध लेने कोई नहीं पहुंचा तो कार्यकर्ताओं ने यहां बस स्टैंड के बाहर करीब ढ़ाई घंटे का चक्काजाम कर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब तीन घंटे केे प्रदर्शन के बाद एसडीएम आनी चेतसिंह प्रदर्शनकारियों के पास पहुंचे और आश्वासन दिया कि एचआरटीसी प्रबंधन से उनकी बात हुई है दस जुलाई से पूर्व आनी के लिए जरूरत मुताबिक और नई बसें भेजी जा रही है। ऐसे में तक तक स्कूली बच्चों की सुविधा के लिए निजी वाहनों का सहयोग लिया जाएगा।

एसडीएम के आश्वासनों के बाद प्रदर्शनकारियों ने तो अपने धरने पर विराम दे दिया, साथ ही चेताया कि यदि दस जुलाई तक बसों की मांग पूरी नहीं की गई तो आंदोलन और उग्र रूप धारण करेंगे। काॅमरेड नेता लोकेन्द्र कुमार ने कहा कि आनी में सब डिपो तो खोल रखा है जबकि अभी तक यहां सरकार ने सिर्फ बोर्ड की लटका रखा है जबकि सुविधाएं अभी तक इस सबडिपो में शुन्य के बराबर है। इस धरना प्रदर्शन में काॅमरेड नेता लोकेन्द्र, गीताराम, पदम प्रभागर, मिलापसिंह सहित दर्जनों एसएफआई के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

twenty + 11 =