मंत्रियों, निगमों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के मानदेय में 30 प्रतिशत की कटौती

देवलोक न्यूज .शिमला
शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जय राम ठाकुर द्वारा लिए गए निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने बताया कि निर्णय के तहत मुख्यमंत्री सहित हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष, सभी मंत्रियों, निगमों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष और सभी राजनीतिक नियुक्ति प्राप्त व्यक्तियों की वेतन अथवा मानदेय इत्यादि में 30 प्रतिशत की कटौती की गई है तथा विधायक क्षेत्र विकास निधि योजना को भी 2 वर्ष की अवधि के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने कहा कि विश्वव्यापी कोरोना संक्रमण से पूरा विश्व एकजुट होकर लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस राशि का उपयोग प्रदेश में कोविड-19 के दुष्प्रभावों तथा चुनौतियों से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में हमें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर स्थिति से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों में समन्वित सहयोग प्रदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर सभी पार्टियों द्वारा एकजुट होकर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र सरकार के निर्णयों में सकारात्मक सहयोग का रवैया अपनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में हमें एकजुटता का परिचय देते हुए कोरोना संक्रमण के संकट काल में हर संभव प्रयास करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

three × 4 =