मंदिर के कपाट खुलने से लौटी रौनक,श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल

शहरी एसडीएम मंजीत शर्मा ने किया जाखू मंदिर का औचक निरिक्षण

देवलोक न्यूज.शिमला

राजधानी शिमला में शहर के मंदिर वीरवार को खुल गए हैं,जिससे मंदिरों में रौनक लौटी। श्रद्धालु भी मंदिर के खुलने से खुश हैं। लेकिन मंदिर में पहले दिन कम ही भीड़ रही। वहीं कालीबाड़ी मंदिर पुलिस जवान के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बंद रहा। जबकि जाखू मंदिर में कम लोग ही दर्शन के लिए पहुंचे। इस दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं के पहुंचने पर उनका थर्मल स्क्रीनिंग किया गया। मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की रजिस्ट्रर पर एंट्री की गई।जिसमें उनका नाम,फोन नंबर,एड्रैस नोट किया गया। इसके बाद हीं प्रवेश द्वार से ही हनुमान के एक मिनट में दर्शन करने के बाद श्रद्धालु वापिस लौटे। पहले दिन हनुमान मंदिर जाखू में 204 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। मंदिर परिसर को पूरा दिन सेनेटाइज किया गया ताकि कोरोना महामारी का किसी प्रकार का संक्रमण ना फैले।

वहीं शहरी एसडीएम मंजीत शर्मा ने जाखू हनुमान मंदिर का औचक निरिक्षण किया। उन्होंने मंदिर का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

उधर तारादेवी,संकटमोचन मंदिर में बहुत कम लोग दर्शन के लिए पहुंचे। वहीं मंदिरों में जिला प्रशासन की ओर से दिए गए गाइडलाइन का पालन सभी मंदिरों में किया जा रहा हैं। वहीं श्रद्धालुओं को भी मंदिर के अंदर प्रवेश करने पर भी रोक हैं। श्रद्धालु मंदिर के बाहर से दर्शन करके वापिस लौटे। शहर के श्री राम मंदिर, श्री सनातन धर्म सभा मंदिर सहित छोटा शिमला लक्ष्मी नारायण मंदिर, ढींगु मंदिर ,कामना देवी मंदिर,गुरुद्वारा,चर्च आदि सभी खुल गए हैं।

वहीं मंदिरों को खोलने पर प्रदेश उपाध्यक्ष टीम मोदी स्पोटर संघ हिमाचल प्रदेश राजकुमार अग्रवाल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

17 − 8 =