मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में सभी अधिकारी अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें

देवलोक न्यूज.शिमला

मतदाता सूचियों के सत्यापन के लिए बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाईजर का पूर्वाभ्यास कार्यक्रम शनिवार को उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्व देवगन ने कहा कि मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में सभी अधिकारी अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें।
उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को एनवीएसपी पोर्टल के संबंध में अधीनस्थ अधिकारी व कर्मचारियों को जानकारी व जागरूकता प्रदान करने को कहा।
उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी बीएलओ तथा बीएलओ सुपरवाईजर को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किये। उन्होंने कहा कि 1 सितम्बर से 30 सितम्बर, 2019 तक मतदाता सूचियों का सत्यापन करें। इस दौरान उन्होंने बीएलओ ऐप की जानकारी भी प्रदान की, जो भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विशेष रूप से बीएलओ के लिए जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि 01 सितम्बर को सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान केंद्र पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे, ताकि समस्त मतदाताओं को जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि 2 से 30 सितम्बर, 2019 तक बीएलओ घर-घर जाकर मतदाताओं के सत्यापन का कार्य करेंगे।

उन्होंने विभिन्न शिक्षण संस्थानों से प्रतिनियुक्त कैम्पस ऐंबेसडर को भी इस बारे में आवश्यक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कैंपस एंबेसडर अपने-अपने संस्थानों में जाकर यहां से प्राप्त जानकारी का प्रसार करें, ताकि भावी मतदाताओं की सहभागिता इस कार्य के लिए सुनिश्चित हो सके।
बैठक में उपमंडलाधिकारी शिमला ग्रामीण नीरज गुप्ता, उपमंडलाधिकारी शिमला शहरी नीरज चांदला, नायब तहसीलदार निर्वाचन हरबक्श सिंह, निर्वाचन कानूनगो संजीव शर्मा के अतिरिक्त 91 बीएलओ तथा 9 सुपरवाईजर बीएलओ व विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

6 + twenty =