महिलाओं को कंप्यूटर प्रशिक्षण देगा इनर व्हील क्लब:कुसुम सदरेट

नगर की महापौर कुसुम सदरेट ने बैजिज पहनाकर किया सम्मानित 

मंजु खन्ना को अध्यक्ष पद की कमान सौंपी

जया शर्मा. देवलोक न्यूज. शिमला

इनर व्हील क्लब शिमला की ओर से रोटरी टाऊन हॉल में वीरवार को इंस्टालेशन समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर इनर व्हील की अध्यक्ष पद की कमान मंजु खन्ना को सौंपी जबकि वाईस प्रेजीडेंट  वंदना सूद ,सचिव पारुल सूद, संयुक्त सचिव रुचिरा टांगरी, कोषाध्यक्ष मधुरिमा कवंल, एडिटर सोनल अग्रवाल को बनाया गया। वहीं एक्जुकेटिव सदस्यों में रेनु बालजी, मीना रणौत, नमिता नाग, अबु अरोड़ा, चंचल कुकरेजा को बनाया गया।

इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष मीनाक्षी महाशय ने अपने गत वर्ष किए गए कार्य के बारे में विस्तार से बताया । जिसमें सरकारी स्कूल को एडोपट कर उसमें जरूरत की सभी चीजें दी गई। इसके अलावा जरूरत मंद की मदद के लिए मीनाक्षी महाशय ने अच्छा काम किया। लक्कड़बाजार सरकारी स्कूल के लिए हीटर सिस्टम, कुर्सियां सहित अन्य समान दिए गए। मैडिकल शिविर ,रक्तदान शिविर,पौध रोपण किया गया।वोकेशनल सेंटर में जहां लड़कियों को सिलाई कढ़ाई सिखाकर आत्म निर्भर बनाया जा रहा है वहीं रझाणा में बजुर्ग लोगों को प्रशिक्षण देकर उन्हें भी काबिल बनाया जा रहा हैं।रझाणा में सिलाई सेंटर खोला गया है जहां स्थानीय लोग सिलाई कढ़ाई सीख रहे हैं और आत्म निर्भर बन रहे हैं।

वहीं कार्य भार संभालने के बाद मंजु खन्ना ने कहा कि वह समाज सेवा में अपना योगदान देंगी। इस मौके मुख्यातिथि ने नई टीम को बैजिज और पिन लगाकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि इनर व्हील क्लब शिमला की मांग पर उन्हें कंप्यूटर सेंटर के लिए उनके वार्ड में शिशिल होटल के पास जगह उपलब्ध करवाई जाएगी। जहां पर महिलाएं कंप्यूटर सीखकर आत्म निर्भर बन सकेंगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में जो भी जरूरत इनर व्हील क्लब के लिए होगी वह मदद करेंगी।

मुख्यातिथि ने रिज से लेकर लॉल जी शॉप तक पहाड़ियां जहां खाली जगह पड़ी है। ब्यूटिफिकेशन के लिए यह जगह देने की बात कही। इस मौके पर अन्य सभी क्लबों  से आए पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर रोटरी क्लब शिमला के अध्यक्ष आशीष मल्होत्रा, रोटरी क्लब शिमला मिड टाउन के अध्यक्ष मनवीर सिंह ,ठियोग रोटरी क्लब के अध्यक्ष भी उपस्थित रहे। सभी ने इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष मंजु खन्ना को बधाई दी और फूलों के गुलदस्ते भेंट किए। जाखू वार्ड की पार्षद अर्चना धवन भी मौजूद रही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

twenty + twelve =