मुख्यमंत्री ने यू.ए.ई के प्रवासी भारतीयों को हिमाचल में निवेश के लिए किया आमंत्रित

जया शर्मा देवलोक न्यूज .शिमला 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने निवेश के लिए राज्य के शांत व लाभप्रद वातावरण पर विचार करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के प्रवासी भारतीयों को आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री मंगलवार को दुबई में भारतीय मूल के चैंबर ऑफ कॉमर्स और इंडस्ट्री के लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने प्रवासी भारतीयों की उद्यमशीलता की भावना को सलाम करते हुए उनसे हिमाचल प्रदेश के विकास की कहानी का हिस्सा बनने का आग्रह किया। जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए औद्योगिक नीति के तहत आकर्षक प्रोत्साहन प्रदान कर रही है और सरकार ने इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए हाल ही में अपनी उद्योग नीतियों में संशोधन किए है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर्यटन, आयूष, आई.टी एण्ड इलेक्ट्रॉनिक्स और जल विद्युत आदि क्षेत्रों में निवेश को व्यापक बढ़ावा देने के लिए और भी उदार नीतियों के साथ आगे आ रही है।

राज्य सरकार द्वारा धर्मशाला में आयोजित होने वाली ग्लोबल इंवेस्टर मीट-2019 का हिस्सा बनने के लिए संभावित उद्यमियों को आमंत्रित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर मीट में पर्यटन, आयूष और वैलनेस, विनिर्माण, फार्मास्युटिकल, रियल इस्टेट, जल विद्युत, एग्रो और खाद्य प्रसंस्करण जैसे मुख्य क्षेत्रों  पर ध्यान केन्द्रित करेगी।

उद्योग मंत्री ब्रिकम सिंह ने भी इस अवसर पर उद्यमियों को आश्वासन दिया कि संभावित निवेशकों को निवेश के लिए हर संभव सहायता दी जाएगी।अतिरिक्त मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने इस अवसर पर राज्य में निवेश के अवसरों पर प्रकाश डाला और उद्यमियों से आग्रह किया कि वह नवम्बर, 2019 में होने वाली ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट का हिस्सा बने।

अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग मनोज कुमार, अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन राम सुभग सिंह, निदेशक उद्योग हंस राज शर्मा, विशेष सचिव अबीद हुसैन सादिक, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह, सी.आई.आई हिमाचल प्रदेश के प्रतिनिधि भी अन्य सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

thirteen − seven =