शिक्षा मंत्री ने कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित

देवलोक न्यूज.शिमला
लाॅकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने एवं अन्य सहयोग कार्य की निरंतरा बनाए रखने में प्रदेशभर में संगठित क्षेत्रों के साथ-साथ असंगठित क्षेत्रों के लोगों द्वारा भी कोरोना योद्धा के रूप में उल्लेखनीय कार्य किया गया। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शिमला नगर के वार्ड नम्बर 14 राम बाजार सब्जी मण्डी के योद्धाओं को सम्मानित करने के उपरांत यह विचार व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के समय में सरकार के कहने पर आवश्यक वस्तुओं जिसमें राशन, सब्जी, दवाईयों आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की गई तथा जरूरतमंद लोगों को घर द्वार पर पहुंचाने के लिए छोटे राशन दुकानदारों, सब्जी विक्रेताओं तथा पिकअप व वाहन चालकों ने निरंतर कार्य कर दुकानों तक माल पहुंचाने तथा विभिन्न क्षेत्रों में आपूर्ति के लिए दिन-रात कार्य किया गया जोकि अत्यंत सराहनीय है तथा अन्य लोगों के साथ-साथ यह भी सम्मान के हकदार है।
उन्होंने लगभग 45 व्यापारियों के साथ-साथ वार्ड नम्बर 14 में सफाई करने वाले 10 स्वच्छता स्वयं सेवकों तथा इस क्षेत्र में तैनात 7 पुलिस कर्मचारियों सहित 62 लोगों को सम्मानित किया। उन्होंने बालूगंज थाने में पुलिस कर्मियों तथा वहां तैनात अग्निश्मन कर्मचारियों को लाॅकडाउन के तहत किए गए कार्यों के लिए सम्मानित किया, जिसके तहत लगभग 40 पुलिस जवानों को सुरक्षा किट प्रदान की गई।
उन्होंने आज श्री गुरू सिंह सभा कार्ट रोड शिमला द्वारा आयोजित शिमला नगर के पानी खोलने वाले 180 की-मैन को भी कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति के तहत जलापूर्ति में की-मैन बड़ी भूमिका निभाते है जो किसी कोरोना योद्धा से कम नहीं है।
इस अवसर पर नगर निगम महापौर सत्या कौंडल, मण्डलाध्यक्ष राजेश शारदा, श्री गुरू सिंह सभा के अध्यक्ष जसविन्द्र, मण्डल महा सचिव सुशील, वार्ड नम्बर 14 के अध्यक्ष दीपक श्रीधर, मनोनीत पार्षद दीपक शर्मा, पूर्व पार्षद मंजू सूद, बृज मोहन शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष परीक्षित शर्मा, सुनन्दा करोल, अनिता सूद, रजनीश चैपड़ा, नामित पार्षद बालूगंज एल.आर. कौंडल, बालूगंज व्यापार मण्डल के प्रधान राकेश कुमार जैन, सदस्य अजय गुप्ता, वीरेन्द्र शर्मा और बूथ अध्यक्ष जसवीर भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

8 + fifteen =