शिक्षा मंत्री ने शोघी बैरियर का निरिक्षण किया

देवलोक न्यूज .शिमला 
शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने वीरवार को जिला शिमला के प्रवेश द्वार शोघी में स्थापित जांच बैरियर पर की जा रही वाहनों की सैनिटाइजेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि शिमला की प्रवेश द्वार से जिला में आने वाली आवश्यक वस्तुओं की गाड़ियों, जिनमें सब्जी, दूध, राशन, फल आदि तथा बाहर से आने वाली अन्य गाड़ियों की सैनिटाइजेशन व प्रवेश करने वाले लोगों की थर्मल जांच शोघी चेक पोस्ट पर की जाएगी।
उन्होंने बताया कि यह जांच व सैनिटाइजेशन का कार्य निरंतर जारी रहेगा ताकि किसी भी प्रकार के संभावित या संदिग्ध व्यक्ति जिस में संक्रमण के लक्षण पाए जाएंगे को जिला में प्रवेश करने से रोका जा सके। उन्होंने बताया कि यह कार्य आज से आरम्भ किया गया है जो निरंतर जारी रहेगा।
उन्होंने बताया कि अभी तक लगभग 170 से अधिक लोगों की थर्मल जांच तथा 100 से अधिक गाड़ियों की सैनिटाइजेशन की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंतरिक तौर पर कोई मामला नहीं है जबकि जिला में निजामुद्दीन मरकज तबलीगी जमात के लोग जो बाहर से आए वही पाॅजिटिव पाए गए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले भी इस संबंध में एहतियात बरती गई थी तथा आने वाले समय में भी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक स्तर पर तैयारियां की गई हैं, जिसके तहत चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता, आइसोलेशन वार्ड, क्वाॅरेंटाइन होम्स तथा अन्य आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों जिसमें आईजीएमसी शिमला, टांडा मेडिकल काॅलेज, नेरचैक मेडिकल काॅलेज, ईएसआई अस्पताल आदि शामिल है को स्थिति से निपटने के लिए तैयार किया गया है।
इस दौरान जिला दंडाधिकारी शिमला अमित कश्यप, उपमंडलाधिकारी ग्रामीण नीरज गुप्ता, मेडिकल टीम के सदस्य तथा पुलिस व अग्निशमन विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

18 + seven =