शिक्षा मंत्री से जाबरी स्कूल में खाली पदों को भरने की मांग की

जया शर्मा.देवलोक न्यूज .शिमला
राजकीय उच्च विद्यालय जाबरी में अध्ययनरत छात्रों के अभिभावक स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष दिवाकर शर्मा की अगुआई में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से उनके सरकारी आवास में मिले। उन्होंने स्कूल में रिक्त विभिन्न विषयों के शिक्षकों के पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरने बारे एक ज्ञापन सौंपा। समिति के अध्यक्ष दिवाकर शर्मा ने बताया कि स्कूल में प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक का पद चार वर्षों से कला अध्यापक का पद पिछले आठ माह से पदस्थ अध्यापक के पहले प्रतिनियुक्ति तदोपरांत स्थानांतरण के कारण खाली है। इस के अतिरिक्त शास्त्री का पद भी स्थानांतरण के कारण दो महीने से रिक्त है। कंप्यूटर विषय सरकार द्वारा पांच वर्ष पहले शुरू तो कर दिया गया परंतु शिक्षक का वेतन अभिभावकों द्वारा अतिरिक्त शुल्क अदा कर के दिया जा रहा है।
अभिभावकों के प्रतिनिधिमंडल में ग्राम पंचायत बठमाणा जाबरी के प्रधान चंद्रशेखर शर्मा तथा दिव्यज्योति युवा मंडल धलाया के अध्यक्ष मनोहर शर्मा अभिभावक हेमन्त शर्मा तथा भगवान दास भी शामिल थे।
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है। रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए अभी आदेश जारी नहीं हुए हैं, जल्द ही खाली पदों को भर दिया जाएगा।
दिव्यज्योति युवा मंडल धलाया के अध्यक्ष मनोहर शर्मा ने कहा है कि शिक्षकों का  शैक्षणिक सत्र के बीच प्रतिनियुक्ति तथा स्थानांतरण न किए जाने को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर दावे तो किए जा रहे हैं परन्तु वास्तविकता में ऐसा नहीं हो रहा है। इस का खामियाजा छात्रों को उठाना पड़ रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार से राजकीय उच्च पाठशाला जाबरी में अध्यापकों के रिक्त पदों को तुरंत भरने की मांग की है ताकि छात्रों की पढ़ाई सुचारू रूप से चल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

eight + 12 =