सोशल मीडिया से अनजान व्यक्ति से रहें दूर: रुपा शर्मा

देवलोक न्यूज.शिमला

सक्षम गुड़िया बोर्ड की उपाध्यक्ष रूपा शर्मा ने बीते कुछ दिनों में बालिकाओं के प्रति हुए जघन्य अपराधों पर कड़ा संज्ञान लेते हुए डीएसपी रोहडू से अपराधियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि रोहडू में अलग-अलग स्थानों पर हुए दुराचार के दो संगीन मामलों की इन घटनाओं ने महिलाओं के सम्मान को आघात पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि इन संगीन मामलों में कहीं न कहीं हमारे परिवार पोषण के साथ संस्कारों की अनदेखी की झलक सामने आई हैं तथा एक घटिया मानसिकता का फैलता विष भी सामने आया है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है तथा पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई शुरू की जा रही है। उपाध्यक्ष ने महिलाओं से अपील कि है कि वह अपराध के प्रारंभिक चरण में ही अपराधी के व्यवहार पर संदेह होते ही गुड़िया हेल्पलाइन नंबर 1515 से मदद लें ताकि यह बोर्ड अपराधों को रोकने के लिए सभी उपायों का समय रहते उपयोग कर सकें।
उन्होंने महिलाओं को संगठित रहने वह सोशल मीडिया से किसी भी अनजान व्यक्ति से दूर रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अपराध रोकने के लिए महिलाएं स्वयं पुलिस और प्रशासन की मददगार सिद्ध हो सकती है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति पर जरा सा संदेह होने पर भी शिकायत दर्ज करवा दे।
उन्होंने आने वाली रक्षाबंधन के त्यौहार में महिलाओं से अपने भाइयों को तभी राखी पहनाने की अपील की यदि वह भाई किसी भी महिला के साथ किसी प्रकार का दुर्व्यवहार नहीं करेंगे और न ही करने देंगे और वह उनके ध्यानार्थ मुसीबत में फंसी हर महिला की मदद करने का वादा कर ले।उन्होंने कहा कि वह रोहडू जाकर पीड़ितों से मिलकर पूर्ण जानकारी प्राप्त करेगी तथा परिवार वालों से भी मिलकर मामले की पारदर्शिता से छानबीन हो तथा उचित करवाई हो सके इसके लिए हर संभव प्रयास करेगी।
.0.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

six + 8 =