स्कूली बच्चे अपने घर बैठकर चैनल के माध्यम से करें पढ़ाई

देवलोक न्यूज.शिमला 
जिला दंडाधिकारी शिमला अमित कश्यप ने रविवार को यहां बताया कि लाॅकडाउन के तहत जिला में विद्यार्थियों की अध्ययन प्रक्रिया की निरंतरता को बनाए रखने के लिए प्रदेश सरकार के निर्णय के तहत सिटी चैनल के चैनल नंबर 804 तथा चैनल 9 फास्टवे के चैनल नंबर 95 पर दूरदर्शन शिमला द्वारा हिमाचल में ज्ञानशाला हर घर पाठशाला का प्रसारण प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि 10वीं व 12वीं के विद्यार्थी अपने घरों में रहते हुए इन चैनलों के माध्यम से पढ़ाई कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा हिमाचल दूरदर्शन ज्ञानशाला कार्यक्रम 17 अप्रैल से आरंभ किया गया है।
उन्होंने बताया कि http://www.education.hp.gov.in/और https://cut.ly/hargharpathsala के माध्यम से भी विद्यार्थी घर पर ही आॅनलाइन वीडियो और वर्कशीट देख सकेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी लाॅकडाउन के नियमों का पालन करते हुए घरों में रहे, साबुन से निरंतर हाथ धोते रहें, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचे, बाहर निकलना यदि आवश्यक हो तो मास्क का प्रयोग करें, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हम सब एकजुट होकर प्रयास करें।
.0.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

twenty + seventeen =